क्या tik tok की जगह ले पायेगा facebook का यह नया app जाने क्या है इस app में।

0

फेसबुक ने लॉन्च किया ‘Tik Tok’ जैसा एप, जानिए क्या है खास बातें।


दोस्तो बात फनी वीडियो की आये आवर tik tok का नाम न आये आये ऐसा हो ही नही सकता आज के समय मे tik tok देश और दुनिया मे बहुत ही लोकप्रिय आप बन चुका है इस aap को हर कोई पसन्द कर रहा है अब तो लोगो के द्वारा यह तक सुना गया कि दिन भर की टेन्शन को tik tok 10 minute में गायब कर देता है इसकी लोकप्रियता को देख कर ही फेसबुक ने भी इसी तरह का एक app lounch करने मन बना लिया है।

दरअसल, साल 2017 में चीन की कंपनी बायेटेंस टेक्नोलॉजी (Bytedance Technology) ने शॉर्ट और फनी वीडियो के लिए Musically ऐप पेश किया था. हालांकि हाल ही में इसका नाम टिक टॉक कर दिया गया है और अब फेसबुक ने भी इसी तरह का लासो (Lasso) ऐप लॉन्च किया है.
फिलहाल इस फीचर्स का फायदा सिर्फ यूएस (US) यूजर्स को ही मिलेगा. कंपनी इसे भारत में कब लॉन्च करेगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में 2015 के बाद फेसबुक facebook के यूज़र्स में 20 प्रतिशत की कमी आई है. वहां के टीन यूज़र्स का मानना है कि वे इन दिनों 69% Snapchat,72% Instagram और 85% YouTube का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि facebook नें लासो (Lasso) ऐप यूज़र्स को लुभाने के लिए पेश किया है।
अब यूजर इफेक्ट और फिल्टर के साथ छोटे वीडियो बनाकर उसे शेयर कर सकेंगे। फेसबुक के प्रॉडक्ट मैनेजर एंडी हुआंग ने ट्वीट कर कहा कि फेसबुक का नया एप लासो अभी अमेरिका में उपलब्ध है।इस app की मदद से user editor की मदद से video text के साथ अपलोड कर सकेंगे। इस app का फायदा android और ios वाले user ले सकेंगे
दोस्तो यह जानकारी अगर अच्छी लगी हो तो इसे social site पर share जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके।
                                

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)